Horror Story In Hindi : Khaat ka Raaz (सच्ची कहानी)1

Horror Story In Hindi

Khaat ka Raaz

सच्ची कहानी

Horror Story In Hindi Khaat ka Raaz (सच्ची कहानी)1
Khaat ka Raaz (सच्ची कहानी)

नौकरी  छूटने के बाद जब में घर वापिस आया। तो कई तानो का सामना करना पड़ा। दुबारा से परिवार के माहौल में ढलने में  मुश्किल भी हुई। पर सबसे ज्यादा तकलीफ तब हुई, जब घर वालों ने मेरे पलंग को ही भेज दिया था। तब मेरे बड़े भैया ने मुझे कुछ पैसे दिए कि में एक नई खाट ले आऊँ। मगर जिनते पैसे थे। उसमे एक पुरानी खाट भी नहीं आ सकती थी। दुकान पर पूछने गया तो वहाँ भी उतने में कुछ नहीं मिला। पर दुकान के बगल वाले घर से एक आदमी जो लगातार मुझे देखे जा रहा था।

बहार निकला और वोला की मेरे यहाँ पुरानी खाट पड़ी है। सस्ते में दे दूँगा। उसने खाट दिखाई, तो वो एकदम सही हालत में थी। नई जैसी ही थी। पर उस आदमी ने ज्यादा पैसे नहीं मांगे। ये देखकर मुझे हैरानी हुई। मगर अपना फायदा होते हुए देख, मैंने कुछ नहीं कहा। रात को खाना खाने के बाद मैंने राहत की साँस ली, कि अब सोने का तो ठिकाना हुआ कम से कम। थोड़ी देर टहलने के बाद बिस्तर लगाकर में सोने चला गया।

Horror Story In Hindi

सोते-सोते मुझे ऐसा लगा कि अचानक ही मुझे कोई धक्का दे रहा है। और फिर मुझे किसी खाई में धकेल रहा है। पूरा शरीर दर्द कर रहा था। चीखते हुए मेरी नींद खुली, तो मैं पसीने में लतपत था। मुझे लगा कि कोई बुरा सपना होगा। तो मैं दुबारा सोने लगा, लेकिन खाट पर लेटते ही मुझे ऐसा लगा कि कोई मेरे कन्धों को जोर से जकड़े हुआ है। और मेरे पैरो को किसी ने पकड़ लिया है। दुबारा से मेरा पूरा शरीर दर्द करने लगा। मैं चाह कर भी उठ नहीं पा रहा था।

हैरत की बात तो ये थी, कि ये कोई सपना नहीं था। सच मैं कोई मेरे शरीर को जकड़े हुए था। मेरी चीख सुन सभी घर वाले वहाँ फ़ौरन आ गए। और उतने मैं ही ये सब अजीब चीजें भी रुक गयीं। बुरा सपना था ये बोलकर उन्होंने फिर से सो जाने को बोला। पर खाट पर दुबारा बैठने की अब मेरी हिम्मत ही नहीं थी। वो रात मैंने जमीन पर ही गुजारी। और अगले दिन मुझे लगा कि शायद कल रात जो हुआ वो सब मेरा एक वहम था।

Horror Story In Hindi

खुदको समझाते हुए अगली रात मैं फिर उसी खाट पर सोया।  कुछ देर तो मुझे नींद ही नहीं आयी। फिर जब कुछ देर तक कोई भी अजीब चीज नहीं हुई, तो मेरी आँख लग गई। पर आधी रात में एक बार फिर मुझे लगा कि कोई मेरे शरीर को पीछे की ओर खींच रहा है। मैं आगे बढ़ ही नहीं पा रहा था। क्यूंकि मेरे पैरों को जैसे किसी ने जंजीरों से बाँध रखा था। फिर मुझे वैसा ही शरीर को झंझोड़ देने वाला दर्द होने लगा। मैं चीखता इससे पहले मुझे एक आवाज सुनाई दी।

एक बूढी औरत की आवाज गुस्से से भरी हुई –  “मेरी जगह पर आखिर क्यों आये तुम ? ये मेरा बिस्तर है निकल जाओ यहाँ से। जाओ यहाँ से”

Horror Story In Hindi

बहुत देर तक ये आवाज मेरे आस-पास भटकती ही रही। फिर इतना पास आ गयी कि लगा मेरे दिमाग से ही निकल रही हो। न कि बहार से। शरीर के साथ साथ अब मेरा सर भी फटा जा रहा था। तब अचानक मुझे लगा, कि मेरी माँ मुझे बुला रहीं हैं। उनकी आवाज से मेरी नींद ही टूट गयी। मैं जब उठा तो पसीनो से लटपत था। मेरी माँ मेरे पास ही खड़ी थी। और वो बुरी तरह से घबरा रहीं थी। जब मैने अपने पैरों को देखा, तो  मेरे पैरों पर रस्सी और खरोंचों के निशान दिखे। तो मैं भी चौंक उठा।

Horror Story In Hindi

मैं समझ गया था की जो मैं महसूस कर रहा था, वो कोई सपना नहीं था। सुबह होते ही मैंने उस खाट को उठाया और बहार फेक आया। कुछ देर बाद वो खाट वहाँ थी ही नहीं। ज़रूर ही कोई उसे उठाकर ले गया होगा। अगली रात भी मैंने ज़मीन पर गुज़ारी। लेकिन उस खाट का ख्याल मुझे सोने ही नहीं दे रहा था। थोड़ी बहुत नींद लेकर सुबह उठा, तो उस खाट के साथ एक आदमी भी घर के बहार मिला। जोकि गुस्से मैं भरा हुआ था। कि आखिर क्यों मैंने इतनी खतरनाक खाट यूँ ही खुले मैं बहार छोड दी थी।

Horror Story In Hindi

झटके दर्द और बुरे सपने क्या कुछ नहीं देती थी ये खाट। ये सब बोलकर वो खाट वहीं छोड गया। मुझे इतना तो समझ आ गया था, कि ये मेरा वहम नहीं है। और इस खाट मैं वाकई कुछ गड़बड़ है। मैं उस खाट को अंदर ले गया। और दुबारा उसपर सोने का सोचा ताकि पता कर सकूँ कि आखिर वो आवाज किस बूढी औरत की थी। लेकिन ये मेरी ज़िन्दगी की सबसे बड़ी गलती थी। इस बार न शरीर मैं दर्द हुआ और न ही झटके लगे। और जल्द ही नींद भी आ गयी। पर थोड़ी ही देर मैं उस औरत की आवाज फिर आयी।

चिल्लाते हुए उसने बोला – “फिर आ गए आखिर क्यों मुझे चैन से सोने नहीं देते। ये मेरे सोने की जगह है। जाओ यहाँ से”

Horror Story In Hindi

यह सुनते ही फिर मेरे शरीर मैं दर्द होने लगा। ऐसा लग रहा था,  जैसे मैं कहीं ऊपर से बहुत ज़ोर से गिर रहा हूँ। थोड़ी देर बाद ये सब रुक गया। पर ऐसा लगने लगा जैसे खाट हवा मैं झूल रही हो। अपने कन्धों पर उठाये कोई उसे ले जा रहा हो।  मेरा मैं सहमा जा रहा था। डर ने जैसे चारों और से मुझे घेर लिया हो। मैं नींद मैं था फिर भी सब महसूस कर पा रहा था। अचानक मेरी साँसें घुटने लगीं। मैंने सर निचे करके देखा, तो खाट के चारों ओर आग लगी हुई थी।

मैंने चिल्लाने की कोशिश की, मगर गले से आवाज ही नहीं निकल रही थी। लेकिन उसके कुछ ही पलों बाद मेरे हाथ और पैर आजाद हो गए। मैं तुरंत उठकर बैठा। लेकिन मैंने जो देखा उससे मेरे रौंगटे खड़े हो गए। एक डरावनी सी बूढी औरत ठीक मेरे सामने बैठी थी। उसे देखते ही मैं चिल्ला उठा। और मेरी नींद टूट गयी। हाँफते हुए मैं चारों तरफ देखने लगा। पर सब एकदम Normal था। बस मेरे पुरे शरीर घाव थे। मैं समझ चुका था कि ये किसी बूढी औरत के सोने की जगह थी, जो शायद अब इस दुनिया मैं नहीं है।

Horror Story In Hindi

लेकिन फिर भी उसे यहीं सोना पसंद है। अगली सुबह मैं दुबारा उस खाट को उसी आदमी को  दे आया जिससे इसे खरीदा था। उसे इन सब चीजों के बारे में बताया, तो ये मालूम हुआ कि उसकी माँ ने कुछ ही दिन पहले इस खाट पर दम तोड़ा था। उसके बाद से वो खाट उसने अपने कमरे मैं ही खाली पड़ी रहने दी। ताकि उसकी माँ अब चैन से सो सके।

Horror Story In Hindi

चाहे जो भी हो मैं उस खाट के भयानक Experience को कभी नहीं भूल पाउँगा।

अगर मेरी ये कहानी आपको पसंद आयी हो तो Comment, Share, ज़रूर करें।

Note-अगर आपको हमारी कहानियां पसंद आयी हैं तो हमे अन्य Social Media पेज पर Follow करें।

 

Read More Stories

Leave a Comment